ANKARA, TURKEY - FEBRUARY 18: The logos of Google Chrome, Google and Google Maps applications are seen on a mobile phone screen in Ankara, Turkey on February 18, 2020. Ali Balikci / Anadolu Agency

Google Chrome: कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस CERT-In ने एक बार फिर गूगल क्रोम (Google Chromeयूजर्स को आगाह करते हुए कहा है कि साइबर अपराधी गूगल क्रोम की सिक्योरिटी को तोड़कर यूजर्स का डाटा चुरा सकते हैं. आइए एजेंसी की इस चेतावनी के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

Google Chrome
Google Chrome google

गोपनीय जानकारी को उड़ा सकते हैं हैकर

CERT-In  की चेतावनी के मुताबिक गूगल क्रोम की सेफ्टी को तोड़कर हैकर यूजर्स के लैपटॉप और कंप्यूटर में अपनी मर्जी का कोड डाल सकते हैं और आपके लैपटॉप और सिस्टम को हैंग करने के बाद आपकी गोपनीयता में सेंध लगाकर पर्सनल डाटा को चुरा सकते हैं.

ऐसे करें बचाव

CERT In ने कहा है कि अगर हैकर्स के अटैक से गूगल क्रोम यूजर्स बचना चाहते हैं तो अपने सिस्टम और लैपटॉप में गूगल क्रोम को नियमित तौर पर अपडेट करते रहें और जब गूगल क्रोम को अपडेट करें तो इस बात का ध्यान रखें कि रिलीज ब्लॉक पर जाकर ही इसे अपडेट किया जाए. बता दें पिछले कुछ दिनों से जब से साइबर अपराधियों द्वारा गूगल क्रोम की सिक्योरिटी को तोड़ने की कोशिश की जा रही है तब से CERT In लगातार यूजर्स को चेतावनी जारी कर रही है.

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरुर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

By pratik khare

पत्रकार प्रतीक खरे झक्कास खबर के संस्थापक सदस्य है। ये पिछले 8 वर्ष से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं। इन्होंने कई समाचार पत्र, पत्रिकाओं के साथ - साथ समाचार एजेंसी में भी अपनी सेवाएं दी है। सामाजिक मुद्दों को उठाना उन्हें पसंद है।

3 thoughts on “Google Chrome यूजर्स को सरकार का अलर्ट, फटाफट कर लें ये काम”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights