आईसीसी विश्व कप 2023 के दौरान भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में हैं। हर कोई खिलाड़ी एक से बढ़कर एक प्रदर्शन कर रहा है, जिसकी बदौलत भारतीय टीम विश्व कप में एक मात्र अपराजेय टीम बनी हुई है। भारतीय टीम अब तक खेले अपने आठों के आठ मैच जीतकर अंक तालिका में नंबर एक पर बनी हुई है। इस बीच आईसीसी ने वनडे की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है, जिसमें भारतीय खिलाड़ी छाए हुए हैं।

शुभमन गिल बने नंबर 1 बल्लेबाज

भारतीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को आईसीसी वनडे रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। आईसीसी द्वारा जारी वनडे रैंकिंग में गिल नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं। गिल अपने वनडे करियर में पहली बार नंबर-1 बल्लेबाज बने हैं। उन्होंने पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम को पछाड़कर नंबर एक की पोजिशन हासिल की है। बाबर ने विश्व कप में आठ पारियों में कुल 282 रन बनाए हैं, जिससे वह गिल से छह रेटिंग अंक नीचे 824 रेटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं। गिल 830 रेटिंग अंक के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

किंग कोहली भी पहुंचे चौथे स्थान पर

आईसीसी की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में शुभमन गिल टॉप पर पहुंच गए हैं। वहीं किंग विराट कोहली को भी रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। कोहली चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली विश्व कप में अब तक 543 रन बना चुके हैं। वह जबरदस्त फॉर्म में हैं। कोहली के अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में छठे स्ठान पर हैं। वह भी विश्व में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

मो. सिराज के सिर सजा ताज

इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के भी एक बार फिर से सिर पर ताज सज गया है। सिराज ने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान शानदार प्रदर्शन किया है। तेज गेंदबाज सिराज दो स्थानों के सुधार के साथ 709 रेटिंग से वनडे गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर पहुंचे हैं। वह विश्व कप में अब तक 10 विकेट ले चुके हैं।

दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज और ऑस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा तीसरे नंबर पर हैं। जबकि पिछले सप्ताह के नंबर 1 वनडे गेंदबाज शाहीन अफरीदी चार स्थान गिरकर पांचवें स्थान पर आ गए हैं।

कुलदीप, बुमराह और शमी भी टॉप 10 में शामिल

भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव भी तीन स्थान ऊपर चौथे स्थान पर आ गए हैं, वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आठवें स्थान पर और मोहम्मद शमी 10वें स्थान पर आ गए हैं। विश्व कप में शानदार गेंदबाजी का इनाम भारतीय टीम के गेंदबाजों को शानदार रैंक‍िंग के रूप में मिला है।  

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरुर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights