IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीजन के लिए सभी टीमें तैयारी में लगी हैं। 19 दिसंबर को दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी है। जिसको लेकर सभी फ्रेंचाइजियां तैयार हैं। इस बीच दो बार की आईपीएल ट्रॉफी विजेता कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने एक अहम घोषणा की है। फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2024 सीजन के लिए कप्तान की घोषणा कर दी है।

श्रेयस अय्यर को वापस सौंपी कमान

फ्रेंचाइजी ने श्रेयस अय्यर को वापस से टीम की कमान सौंप दी है। अय्यर आईपीएल 2023 चोटिल होने के चलते नहीं खेल पाए थे। उनकी अनुपस्थिति में फ्रेंचाइजी ने नीतीश राणा को टीम का कप्तान बनाया था। नीतीश की कप्तानी में कोलकाता की टीम पिछले सीजन में सातवें स्थान पर रही थी। अब जब श्रेयस इस सीजन के लिए उपलब्ध हैं तो कोलकाता नाइटराइडर्स के प्रबंधन ने उन्हें वापस से टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया है। नीतीश राणा को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। 

फ्रेंचाइजी के सीईओ ने क्या कहा?

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा कि यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण था कि श्रेयस ने चोट के कारण आईपीएल 2023 को मिस किया। हमें खुशी है कि वह वापस आ गया है और कप्तानी के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने अपनी चोट से उबरने के लिए कड़ी मेहनत की है और उन्होंने जो फॉर्म दिखाया है वह उनके चरित्र का प्रमाण है। वेंकी ने आगे कहा कि हम इस बात के लिए भी आभारी हैं कि नीतीश पिछले सीजन में श्रेयस की जगह लेने के लिए तैयार हो गए थे और उन्होंने शानदार काम किया। इसमें कोई संदेह नहीं है कि उपकप्तान के रूप में नीतीश टीम केकेआर के हित के लिए श्रेयस का हरसंभव साथ देंगे।

श्रेयय अय्यर ने क्या कहा?

श्रेयस ने फिर से कप्तानी मिलने के बाद कहा कि मेरा मानना है कि पिछले सीजन में हमें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिसमें चोट के कारण मेरी अनुपस्थिति भी शामिल थी। श्रेयस आगे कहा कि नीतीश ने न केवल मेरी जगह भरने के लिए बल्कि अपने सराहनीय नेतृत्व के साथ बहुत अच्छा काम किया। मुझे खुशी है कि केकेआर ने उन्हें उप-कप्तान बनाया है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि इससे नेतृत्व समूह मजबूत होगा। 

शानदार की वापसी

उल्लेखनीय है कि चोट से उबरने के बाद श्रेयस अय्यर ने सितंबर में एशिया कप से भारतीय टीम में वापसी की थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में और हाल ही में समाप्त हुए विश्व कप में शानदार फार्म दिखाया।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरुर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights