इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के तीसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद को 4 रन से हरा दिया है। यह मुकाबला शुरुआत से लेकर अंत तक रोमांच से भरा रहा।मुकाबले में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 208 रन बनाए। इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 204 रन ही बना सकी। इस तरह कोलकाता ने इस सीजन में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है।  

हैदराबाद ने शुरुआत की अच्छी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने शुरुआत अच्छी की। मयंक अग्रवाल और अभिषेक शर्मा ने पहले विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। मयंक अग्रवाल छठे ओवर में कैच आउट हुए। मयंक ने 21 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाए। इसके बाद अभिषेक शर्मा भी 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हैदराबाद का तीसरा विकेट एडेन मार्करम के रूप गिरा। मार्करम 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद राहुल त्रिपाठी भी 20 रन बनाकर आउट हो गए। 

हेनरिक क्लासेन ने की धुनाई

15 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर चार विकेट पर 128 रन था। यहां हेनरिक क्लासेन 18 रन और अब्दुल समद दो रन बनाकर क्रीज पर थे। 17वें ओवर में समद बड़ा शॉट के चक्कर में विकेट गंवा बैठे। वह 15 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद स्कोर पांच विकेट पर 149 रन था। आखिरी तीन ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 60 रन की जरूरत थी। 18वें ओवर में क्लासेन ने गीयर बदला और इस ओवर में 21 रन बटोरे। इसके बाद 19वें ओवर में क्लासेन और शाहबाज अहमद ने 26 रन बटोरे। क्लासेन ने इस बीच 25 गेंद पर अपना अर्धशतक भी पूरा किया। 

आखिरी ओवर में पलटा मैच

आखिरी ओवर में हैदराबाद को 13 रन की जरूरत थी। सामने युवा गेंदबाज हर्षित राणा थे। पहली गेंद पर क्लासेन ने छक्का जड़ा। दूसरी गेंद पर क्लासेन ने एक रन लिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर हर्षित ने शाहबाज श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट कराया। शाहबाज ने 16 रन बनाए। चौथी गेंद पर नए बल्लेबाज मार्को यानसेन ने एक रन लिया। पांचवीं गेंद पर क्लासेन कैच आउट हो गए। क्लासेन ने 29 गेंद में आठ छक्के की मदद से 63 रन की पारी खेली। आखिरी गेंद पर पांच रन चाहिए थे और स्ट्राइक पर टीम के कप्तान पैट कमिंस थे। कमिंस आकिरी गेंद पर शॉट से चूक गए और कोलकाता ने चार रन से जीत हासिल कर ली।

आंद्रे रसेल और हर्षित राणा ने किया कमाल

केकेआर की इस जीत के हीरो आंद्रे रसेल और हर्षित राणा रहे। रसेल ने जहां तेजतर्रार 64 रन की नाबाद पारी खेली और दो विकेट चटकाए। वहीं तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई। रसेल को हरफन मौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

आंद्रे रसेल ने बनाए नाबाद 64 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 208 रन बनाई। केकेआर की तरफ से आलराउंडर आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा नाबाद 64 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। रसेल के अलावा फिल सॉल्ट ने तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से टी नटराजन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरुर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights