इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का चौथा मैच रविवार को राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया। मैच में राजस्थान ने लखनऊ की टीम को 20 रन से हरा दिया। 

जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 4 विकेट पर 193 रन बनाए। इसके जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 20 ओर में 6 विकेट के नुकसान पर 173 रन ही बना सकी।

केएल राहुल और निकोलस पूरन का अर्धशतक बेकार 

राजस्थान द्वारा 194 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत अच्छी नहीं। टीम के 11 रन के कुल स्कोर पर तीन विकेट गिर गए। क्विंटन डिकॉक (4), देवदत्त पडिक्कल (0) और आयुष बडोनी (01) रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। इसके बाद कप्तान केएल राहुल ने पारी को संभाला और दीपक हुड्डा के साथ टीम के स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। लखनऊ की टीम का चौथा विकेट दीपक हुड्डा के रूप में गिरा। हुड्डा ने 26 रन बनाए। यहां से निकोलस पूरन के साथ राहुल ने स्कोर को आगे बढ़ाया। इस बीच राहुल ने आईपीएल करियर का 34वां अर्धशतक जड़ दिया। राहुल अपने अर्धशतक को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। वह 44 गेंद में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 58 रन बनाकर आउट हो गए। टीम का छठा विकेट मार्कस स्टोइनिस के रूप में गिरा। स्टोइनिस 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 26 रन बनाने थे, लेकिन ओवर में केवल 6 रन ही बन सके। इस तरह लखनऊ की टीम 6 विकेट खोकर 173 रन ही बना सकी और 20 रन से मुकाबला हार गई। पूरन 41 गेंदों में 64 रन बनाकर नाबाद रहे। 

राजस्थान की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट लिए, नांद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा और रविचन्द्रन अश्विन ने 1-1 विकेट लिया।

राजस्थान ने बनाए 193 रन, सैमसन ने खेली 82 रनों की पारी

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 193 रन बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान संजू सैमसन ने बनाए। उन्होंने 52 गेंदों में 6 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 82 रन की धमाकेदार पारी खेली। वहीं रियान पराग ने 29 गेंद में 3 छक्कों और एक चौके की मदद से 43 रन बनाए। यशस्वी जायसवाल ने 24 रन, ध्रुव जुरेल ने 20 रन, जोस बटलर ने 11 रन का योगदान दिया।

लखनऊ की ओर से नवीन उल हक ने दो विकेट लिए, जबकि मोहसिन खान और रवि बिश्नोई को एक-एक विकेट मिला।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरुर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights