इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का 23‌वां मैच मंगलवार को पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। रोमांच से भरे इस मैच में सनराइजर्स ने 2 रन से जीत दर्ज की। मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 182 रन बनाए। जवाब में पंजाब किंग्स 20 ओवर में 6 विकेट पर 180 रन ही बना सकी और 2 रन से मुकाबला हार गई। 

मुकाबला रहा कड़ा

इस मुकाबले में दोनों टीम के बीच अंत तक कड़ी टक्कर देखने मिली। सनराइजर्स ने जहां शुरुआती झटकों के बाद बीच के ओवर में संभलकर और अंत में तेजी से रन बनाते हुए 9 विकेट पर 182 रन बनाए, वहीं पंजाब किंग्स के भी शुरुआत में जल्दी विकेट गिरने के बाद टीम के युवा बल्लेबाज शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा मैच को करीब तक ले गए। 

शशांक-आशुतोष ने जीता दिल

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अंतिम ओवरों में बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया था। पंजाब को आखिरी के तीन ओवरों अर्थात 18 गेंद में 50 रन की जरूरत थी। शशांक और आशुतोष दोनों युवा बल्लेबाजी ने कमाल के शॉट खेले और खेल को अंतिम ओवर तक ले गए। अब पंजाब को जीत के लिए अंतिम छह गेंद पर 29 रनों की जरूरत थी। आशुतोष ने पहली गेंद पर छक्का मारा। इसके बाद अगली दो गेंद वाइड रहीं। इसके बाद आशुतोष ने दूसरी गेंद पर फिर छक्का जड़ा। आशुतोष ने तीसरी गेंद पर दो रन और चौथी गेंद पर भी आशुतोष ने दो निकाले। पंजाब को दो गेंदों पर 11 रन बनाने थे। फिर वाइड गेंद रही। इसके बाद आशुतोष ने सिंगल लिया। अंतिम गेंद पर शशांक ने छक्का लगाया और जीत से केवल 2 रन दूर रह गए। हालांकि दोनों युवा बल्लेबाजों ने अपनी बल्लेबाजी से क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया। शशांक सिंह 25 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 46 रन और आशुतोष शर्मा ने 15 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 33 रन बनाए। 

इन दो युवा बल्लेबाजों के अलावा पंजाब की तरफ से सैम करन ने 22 गेंद पर 29 रन, सिकंदर रजा 22 गेंद पर 28 रन, जितेश शर्मा 11 गेंद पर 19 रन और कप्तान शिखर धवन ने 14 रन बनाए। हैदराबाद के लिए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट और पैट कमिंस, टी नटराजन, जयदेव उनादकट, नीतीश रेड्डी ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।  

हैदराबाद के लिए युवा नीतीश रेड्डी ने खेली धमाकेदार पारी

इससे पहले, हैदराबाद ने 20 ओवर में 9 विकेट 182 रन बनाए। हैदराबाद के लिए युवा अनकैप्ड बल्लेबाज नीतीश रेड्डी ने विपरीत परिस्थितियों में शानदार बल्लेबाजी की। नीतीश ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों पर 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 64 रनों की पारी खेली। नीतीश के अलावा अब्दुल समद ने 12 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 25 रन, ट्रेविस हेड 15 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 21 रन, अभिषेक शर्मा 16 रन और शाहबाज अहमद ने 14 रन का योगदान दिया। 

पंजाब के लिए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने चार विकेट लिए, वहीं सैम करन और हर्षल पटेल को दो-दो विकेट मिले। एक विकेट कगिसो राबाडा ने लिया। 

अंक तालिका का हाल

इस जीत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पांच मैचों में तीन जीत और दो हार के बाद छह अंक के साथ पांचवें स्थान पर है। पंजाब किंग्स पांच मैचों में तीन हार और 2 जीत के साथ तालिका में छठे स्थान पर है।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरूर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights