इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का 24वां मैच बुधवार को राजस्थान रॉयल और गुजरात टाइंटस के बीच खेला गया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने 20 ओ‌वर में 3 विकेट पर 196 रन बनाए। जवाब में गुजरात की टीम ने 20 ओवर में 199 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

इस सीजन राजस्थान की पहली हार

आईपीएल के इस 17वें सीजन में राजस्थान रॉयल को यह पहली हार मिली है। संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान ने अपने शुरुआत चारों मैच में जीत हासिल की। गुजरात ने जीत के सिलसिले पर ब्रेक लगाई।

अंक तालिका में बदलाव

गुजरात टाइटंस इस जीत के साथ अंक तालिका में छठे नंबर पर आ गई है। गुजरात के 6 मैचों में 3 जीत और 3 हार के साथ 6 अंक हैं। वहीं राजस्थान की टीम अंक तालिका में नंबर वन पर बनी हुई है। राजस्थान के 5 मैचों में 4 जीत और एक हार के साथ 8 अंक हैं।

ऐसे जीता गुजरात

राजस्थान के दिए 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 199 रन बनाए। कप्तान शुभमन गिल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। लेकिन उनके आउट होने के बीद गुजरात की टीम दबाव में आ गई। लेकिन अंतिम ओवरों में राशिद खान ने राहुल तेवतिया के साथ मिलकर मैच पलट दिया।

राशिद ने चौका जड़ दिलाई जीत

18 ओवर के बाद गुजरात को 12 गेंदों में 35 रन बनाने थे। राशिद खान और राहुल तेवतिया 19वें ओवर में 20 रन बटोरे। आखिरी ओवर में गुजरात को जीत के लिए 15 रन की जरूरत थी। आवेश खान के खिलाफ पहली गेंद पर राशिद ने चौका मारा। अगली गेंद पर दो रन लिए। आवेश के खिलाफ राशिद खान ने एक और चौका लगाया। इस ओवर की चौथी गेंद पर राशिद ने एक्स्ट्रा कवर की तरफ जोरदार शॉट मारा और तीन रनों के लिए दौड़ गए। हालांकि, तीसरे रन को पूरा करने से पहले तेवतिया रनआउट हो गए। जीत के लिए आखिरी गेंद पर दो रन की जरूरत थी। राशिद खान ने आखिरी गेंद पर चौका जड़ टीम को जीत दिला दी।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरूर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights