इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 45वें मुकाबले में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने गुजरात टाइटंस को 9 विकेट से हरा दिया। अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 200 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। जवाब में बेंगलुरु ने इस लक्ष्य को 16 ओवर में ही हासिल कर लिया। आरसीबी की जीत के हीरो विल जैक्स और विराट कोहली रहे। जैक्स ने नाबाद 100 रन की शतकीय पारी और विराट कोहली के नाबाद 70 रन की दमदार पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत बेंगलुरु ने चार ओवर शेष रहते 16 ओवर में एक विकेट पर 206 रन बनाकर मैच को आसानी से अपने नाम कर लिया।

प्लेऑफ के रेस में बरकरार बेंगलुरु

आरसीबी की इस सीजन यह तीसरी जीत है। इस जीत के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्लेऑफ के रेस में बरकरार है। टीम के 10 मैचों में 3 जीत और 7 हार के बाद 6 अंक है। हालांकि टीम अभी भी अंक तालिका में आखिरी पायदान पर है। वहीं, गुजरात टाइटंस के 10 मैचों में 4 जीत और 6 हार के साथ 8 अंक है। टीम अंक तालिका में 7वें नंबर पर है।

कोहली और जैक्स के तूफान में उड़ी गुजरात की गेंदबाजी

201 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरु को कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने तेज शुरुआत दिलाई और शुरुआती तीन ओवर में 37 रन जड़ दिए। 40 के कुल स्कोर पर कप्तान फाफ आउट हो गए। उन्होंने 12 गेंद में एक चौका और तीन छक्के की मदद से 24 रन बनाए।

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए विल जैक्स ने विराट कोहली के साथ मिलकर टीम के स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने तूफानी बल्लेबाजी की और गुजरात के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। दोनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर आरसीबी ने 201 रनों के लक्ष्य को 16 ओवर में ही हासिल कर लिया। कोहली और जैक्स ने दूसरे विकेट के लिए 166 रन की नाबाद साझेदारी की।

कोहली ने इस सीजन 500 रन पूरे

विराट कोहली ने मैच में नाबाद अर्धशतक जड़ा। कोहली का यह इस सीजन में चौथा अर्धशतक है। इसी के साथ उन्होंने इस सीजन में 500 रन भी पूरे कर लिए। कोहली ने 44 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 70 रन बनाए।

विल जैक्स का आईपीएल में पहला शतक

विराट कोहली के साथ विल जैक्स ने भी ताबतोड़ पारी खेली। जैक्स ने मात्र 41 गेंदों में आईपीएल करियर का अपना पहला शतक जड़ा। उन्होंने 41 गेंद में 5 चौके और 10 छक्कों की मदद से नाबाद 100 रन बनाए।

शुभमन नहीं चले, साई सुदर्शन और शाहरुख खान ने जड़ा अर्धशतक

इससे पहले मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 200 रन बनाए। मैच में एक बार फिर कप्तान शुभमन गुल का बल्ला नहीं चला। गिल ने 16 रन बनाए। हालांकि टीम के लिए साई सुदर्शन और शाहरुख खान ने शानदार अर्धशतक लगाए। साई सुदर्शन ने 49 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्कों की मदद से 84 रनों की दमदार पारी खेली। शाहरुख खान ने 30 गेंदों में 58 रन बनाए। शाहरुख का यह आईपीएल करियर का पहला पचासा है। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और पांच छक्के लगाए। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा डेविड मिलर ने 19 गेंदों में 26 रन का योगदान दिया।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरूर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights