इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का 49वां मुकाबले चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किग्स के बीच खेला गया। मैच में पंजाब ने चेन्नई को 7 विकेट से हरा दिया।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की 62 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 162 रन बनाए। जवाब में पंजाब की टीम ने जॉनी बेयरस्टो के 46 रन और रिली रोसौव की 43 रन की पारी की मदद से 17.5 ओवर में तीन विकेट पर 163 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली।

पंजाब ने अंक तालिका में लगाई छलांग

पंजाब की यह लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के साथ पंजाब की टीम आठ अंकों के साथ सातवें स्थान पर आ गई है। पंजाब के 10 मैचों में 4 जीत और 6 हार के साथ 8 अंक हैं। वहीं चेन्नई हार के बावजूद अंक तालिका में चौथे स्थान पर बनी हुई है। चेन्नई के 10 मैचों में 5 जीत और 5 हार के साथ 10 अंक हैं।

बेयरस्टो और रोसौव ने खेली दमदार पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही। प्रभसिमरन सिंह 13 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और रिली रोसौव ने पारी संभाली और दूसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की। पंजाब का दूसरा विकेट बेयरस्टो के रूप में गिरा। बेयरस्टो ने 30 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाए। बेयरस्टो के रोसौव ने भी शानदार पारी खेली। रोसौव 43 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान सैम करन ने शशांक सिंह के साथ मिलकर टीम को 13 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। करन 20 गेंदों पर तीन चौके की मदद से 26 रन और शशांक 26 गेंदों पर एक चौका और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाकर नाबाद रहे।

चेन्नई के बल्लेबाज संघर्ष करते दिखे

इससे पहले, पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन से टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 162 रन बनाए। पूरी पारी के दौरान चेन्नई के बल्लेबाजी संघर्ष करते दिखे। चेन्नई ने शुरुआत तो अच्छी की और पावरप्ले की समाप्ति तक सीएसके का स्कोर 50 रन के पार पहुंच दिया, लेकिन इसके बाद चेन्नई की पारी धीमी हो गई। नियमित अंतराल पर विकेट गिरने के कारण चेन्नई की रन गति तेज रफ्तार से बढ़ ही नहीं पाई। टीम के बल्लेबाज मध्य ओवरों (7 से 15) के बीच एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाए। चेन्नई के लिए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने जरूर 62 रनों की पारी खेली। हालांकि उनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज ज्यादा योगदान नहीं दे सका। गायकवाड़ अलावा अजिंक्य रहाणे ने 29 रन, समीर रिजवी ने 23 गेंद में 21 रन और एमएस धोनी ने 11 गेंदों पर 14 रनों का योगदान दिया।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरूर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights