इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का 58वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। मैच में बेंगलुरु की टीम ने पंजाब को 60 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया।

धर्मशाला के मैदान पर खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 241 रनों की पहाड़ सा स्कोर बनाया। विराट कोहली ने 47 गेंद में ताबड़तोड़ 92 रन की पारी खेली। जवाब में पंजाब किंग्स की टीम 17 ओवर में 181 रन पर ऑलआउट हो गई और आरसीबी ने 60 रन से मैच अपने नाम कर लिया है।

प्लेऑफ की रेस में बरकरार आरसीबी

इस मैच में जीत के साथ आरसीबी की टीम प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। टीम ने लगातार चौथे मैच में जीत दर्ज की है। आरसीबी के 12 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक हो गए हैं और अंक तालिका में 7वें पायदान पर है।

पंजाब हुई बाहर

वहीं यह मैच हारने के साथ ही पंजाब किंग्स की टीम प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो गई है। टीम के 12 मैचों में 4 जीत औऱ 8 हार के साथ 8 अंक है। टीम अंक तालिका में नौवें पायदान पर खिसक गई है।

बड़े लक्ष्य के दबाव में पंजाब के बल्लेबाज हुए फेल

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब को पहले ही ओवर में झटका लगा। प्रभसिमरन सिंह छह रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद 71 के स्कोर पर पंजाब को दूसरा झटका लगा। जॉनी बेयरस्टो 16 गेंद में चार चौके और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि इसके बाद राइली रूसो ने 21 गेंदों में आईपीएल करियर का दूसरा और इस सीजन का पहला अर्धशतक जड़ टीम के स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाया। हालांकि उनकी पारी 27 गेंद में नौ चौके और तीन छक्के की मदद से 61 रन के साथ खत्म हुई। रूसो का विकेट गिरने के बाद पंजाब के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे और टीम 17 ओवर में 181 रन पर ढेर हो गई। शशांक सिंह ने 37 रन, सैम करन ने 22 रन बनाए। इनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाजी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए।

कोहली ने खेली वि राट पारी

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में सात विकेट पर 241 रन बनाए। आरसीबी के लिए एक बार फिर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने धमाकेदार पारी खेली। कोहली ने विराट पारी खेलते हुए 47 गेंद में ताबड़तोड़ 92 रन जड़े। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और छह छक्के लगाए। हालांकि विराट अपने शतक से चूक गए। लेकिन इस पारी में उन्होंने कई रिकॉर्ड बना डाले। उन्होंने इस सीजन 600 रनों का आंकड़ा भी पार कल लिया। इसी के साथ आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा बार 600 से अधिक रन बनाने के केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी की।

विराट के अलावा रजत पाटीदार ने 23 गेंद में 3 चौके और 6 छक्कों की मदद से 55 रन और कैमरन ग्रीन ने 27 गेंद में 46 रन बनाए।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरूर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights