सनराइजर्स हैदराबाद ने इंंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पैट कमिंस की अगुवाई वाली हैदराबाद ने क्वालिफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हरा दिया।

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। हैदराबाद ने खराब शुरुआत से उबरते हुए हेनरिच क्लासेन के 34 गेंदों पर 50 रन की बदौलत 20 ओवर में नौ विकेट पर 175 रन बनाए। जवाब में ध्रुव जुरैल ने नाबाद 56 रन की पारी खेलकर टीम को जीताने की कोशिश की, लेकिन जरूरी रन रेट बहुत ज्यादा था, जिसके चलते उनकी पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी। राजस्थान ने 20 ओवर में सात विकेट पर 139 रन बनाए और 36 रन से मैच हा गई।

छह वर्ष बाद फाइनल में बनाई जगह

सनराइजर्स हैदराबाद ने छह वर्ष बाद आईपीएल फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले टीम 2018 सीजन के फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से हार का सामना करना पड़ा था। अब छह साल बाद टीम फाइनल खेलने उतरेगी। हैदराबाद का खिताबी मुकाबला रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से होगा। कोलकाता ने क्वालिफायर-1 में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

यशस्वी जायसवाल और ध्रुव जुरैल के अलावा नहीं चला किसी का बल्ला

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को यशस्वी जायसवाल ने सधी हुई शुरुआत दिलाई। यशस्वी ने तेजी से रन बनाए। हालांकि यशस्वी 21 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 42 रन बनाकर आउट हो गए। यशस्वी का विकेट गिरने के बाद राजस्थान की पारी लड़खड़ा गई और ध्रुव जुरैल को छोड़कर टीम का अन्य कोई बल्लेबाज मैदान पर नहीं टिक सका। जुरैल 35 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 56 रन बनाकर नाबाद लौटे।

हैदराबाद के लिए शाहबाज अहमद ने 3 विकेट, अभिषेक शर्मा 2 विकेट, पैट कमिंस और टी नटराजन एक-एक विकेट लिया।

क्लासेन ने खेली अर्धशतकीय पारी

इससे पहले, हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 175 रन बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन हेनरिच क्लासेन ने 34 गेंदों में 4 छक्कों की मदद से 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। ट्रविस हेड ने 28 गेंदों पर 34 रन और राहुल त्रिपाठी 15 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 37 रन बनाए। इनके अलावा शाहबाज अहमद 18 रन, अभिषेक शर्मा 12 रन का योगदान दिया।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरुर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights