इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट बल्लेबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर के करीब पहुंच गए हैं। जो रूट बुधवार को जारी बल्लेबाजों की नवीनतम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन से सात अंक पीछे हैं। विलियमसन 859 पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर हैं जबकि रूट के 852 पॉइंट्स हैं।

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज की। दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 241 रनों से जीत हासिल की। मैच में शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों को नवीनतम आईसीसी पुरुष टेस्ट रैंकिंग में बढ़त हासिल हुई है।

जो रूट नंबर-वन बनने के करीब

मैच में जो रूट ने अपने टेस्ट करियर का 32वां शतक बनाया। रूट ने 122 रनों की शतकीय पारी खेली। इसके चलते वह टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर-1 के करीब पहुंच गए हैं। रूट ने 12 रेटिंग अंकों का सुधार किया है और अब वह न्यूजीलैंड के अनुभवी केन विलियमसन से सात अंक पीछे हैं। बर्मिंघम में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में बल्ले से मजबूत प्रदर्शन करके रूट फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर सकते हैं।

हैरी ब्रूक ने हसिल किया तीसरा स्थान

बल्लेबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने भी बड़ा सुधार किया है। ब्रूक चार पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ स्थान है। ब्रूक के 771 रेटिंग अंक हैं।

वोक्स की शीर्ष 20 में वापसी

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में सबसे आकर्षक बदलाव क्रिस वोक्स का रहा। इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में छह विकेट चटकाने के बाद चार पायदान की छलांग लगाई और सितंबर 2021 के बाद पहली बार शीर्ष 20 में वापस आ गए।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरूर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights