नई दिल्ली। एशिया कप 2023 कहां होगा, यह चर्चा काफी समय से चल रही है। इस पर अभी तक स्पष्ट रूप से कुछ तय नहीं हुआ है। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने इस पर बयान दिया है। 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल के बाद एशिया कप 2023 के भविष्य के बारे में चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही यह भी घोषणा की कि बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष 28 मई को होने वाले आईपीएल-2023 के फाइनल के लिए गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मौजूद रहेंगे।  

शाह ने कहा, “बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के संबंधित अध्यक्ष 28 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले टाटा आईपीएल 2023 फाइनल की शोभा बढ़ाएंगे। हम एशिया कप के संबंध में भविष्य की रूपरेखा तैयार करने के लिए उनके साथ चर्चा करेंगे। 

एशिया कप का आयोजन इस साल पाकिस्तान में किया जाना था। लेकिन बीसीसीआई पहले ही कह चुका है कि भारतीय टीम एशिया कप 2023 खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा। इसके बाद से एशिया कप टूर्नामेंट को पाकिस्तान से बाहर कराए जाने की चर्चा चल रही है।

आईपीएल फाइनल 28 मई को

आईपीएल के इस सीजन का फाइनल मुकाबला 28 मई को गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स पहुंच चुकी। चेन्नई ने क्वालिफायर 1 में मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस को हराकर आईपीएल 2023 के फाइनल में प्रवेश किया था। फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का फैसला क्वालीफायर 2 में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाने वाले मैच से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights