बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए शनिवार को अपनी 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन एशिया कप के दौरान टीम का नेतृत्व करेंगे। तमीम इकबाल के पद से हटने के बाद शाकिब को हाल ही में बांग्लादेश का नया कप्तान नियुक्त किया गया था। तमीम इकबाल चोट के कारण इस टूर्नामेंट का हिस्सा भी नहीं बन पाएंगे। टीम में अनकैप्ड तंजीद तमीम और युवा बल्लेबाज शमीम पटोवारी को पहली बार शामिल किया गया है। 

इमर्जिंग एशिया कप में तीन अर्धशतक बनाने वाले 22 वर्षीय तंजीद को उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है और वह तमीम की अनुपस्थिति में बांग्लादेश के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं शमीम, जिन्होंने जुलाई 2021 में अपने पदार्पण के बाद से टी-20 अंतरराष्ट्रीय में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, को अब एशिया कप में अपने कौशल का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा। 

एशिया कप के लिए बांग्लादेश की टीम इस प्रकार है: 

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, तंजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, महेदी हसन, नसुम अहमद, शमीम पटोवारी, अफीफ हुसैन, शोरफुल इस्लाम, एबादोत हुसैन, मोहम्मद नईम।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: तैजुल इस्लाम, सैफ हसन, तंजीम हसन साकिब।

30 अगस्त से एशिया कप की शुरुआत

एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से होगी और 17 सितंबर को फाइनल खेला जाएगा। एशिया कप में बांग्लादेश अपना पहला मैच 31 अगस्त को पल्लेकेले में श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी।

One thought on “Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights