भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को आगामी एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई है। दोनों खिलाड़ी पिछले काफी समय से चोट के चलते बाहर थे। अब दोनों की टीम में वापसी हुई है। साथ ही स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा भी की वनडे टीम में वापसी हुई हैं। ये दोनों खिलाड़ी भी चोटिल थे। वहीं स्टार स्पिनर यजुवेन्द्र चहल टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। चयनकर्ता ने 17 सदस्यीय टीम का एलान किया है, जबकि संजू सैमसन बैकअप खिलाड़ी के रूप में शामिल किए गए हैं।

तिलक वर्मा नया नाम

इसी के साथ चयनकर्ताओं ने एक चौकाने वाला फैसला लिया। चयनकर्ताओं ने युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा को एशिया कप के लिए टीम में चुना है। तिलक ने हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर टी-20 डेब्यू किया था। 

उल्लेखनीय है कि तिलक वर्मा मध्यक्रम के लेफ्ट हैंड बल्लेबाज हैं। वेस्टइंडीज के अपने पहले दौरे पर तिलक ने अपनी बैटिंग से प्रभावित किया था। ऐसे में उनके चुने जाने की संभावना जताई जा रही थी। 

 एशिया कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, तिलक वर्मा, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा। 

स्टैंडबाय खिलाड़ी:संजू सैमसन

30 अगस्त से एशिया कप

एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से होने जा रही है। फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights