एशिया कप 2023 के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। एसीबी ने एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम चुनी है। एशिया कप शुरुआत 30 अगस्त से है और फाइनल 17 सितंबर को खेला जाएगा। अफगानिस्तान की टीम अपना पहला मैच 3 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी।

हशमतुल्लाह शाहिदी को टीम की कमान

एशिया कप के लिए घोषित टीम की कमान हशमतुल्लाह शाहिदी को सौंपी गई है। अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में शामिल खिलाड़ियों में कुछ बदलाव किए हैं। फरीद अहमद, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहिदुल्लाह कमाल और वफादार मोमंद एशिया कप चयन से चूक गए। उमरजई को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में साइड स्ट्रेन का सामना करना पड़ा था और वह चोटिल हैं। दूसरी ओर, करीम जनत, नजीबुल्लाह जादरान और शराफुद्दीन अशरफ जैसे खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं। करीम जनत की छह साल के बाद टीम में वापसी हुई है।

https://twitter.com/ACBofficials/status/1695746731298730336?s=20

एशिया कप 2023 के लिए अफगानिस्तान की टीम

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, आई अलीखेल, राशिद खान, गुलबदीन नैब, करीम जनत, अब्दुल रहमान, एस अशरफ, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, एस सफी और फजलहक फारूकी।

वनडे फॉर्मेट में एशिया कप

एशिया कप 2023 के मुकाबले वनडे फॉर्मेट में यानि 50-50 ओवर के खेले जाएंगे। पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के चलते एशिया कप का फॉर्मेट 20-20 ओवर का था। इस बार वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights