क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। टीम का नेतृत्व नियमित वनडे कप्तान टेम्बा बावुमा करेंगे। टीम में क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर और रासी वैन डर डुसेन जैसे अनुभवी बल्लेबाज शामिल हैं। कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और लुंगी एनगिडी जैसी तेज गेंदबाजी प्रतिभाएं शामिल हैं। टीम में केशव महाराज और तबरेज शम्सी जैसे उत्कृष्ट स्पिनर हैं। 

आठ खिलाड़ी पहली बार विश्व कप टीम में

विश्व कप 2023 के लिए घोषित 15 खिलाड़ियों में से आठ खिलाड़ियों ने कप्तान बावुमा सहित पहली बार विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाई है। दक्षिण अफ्रीका के विश्व कप मिश्रण में एक उल्लेखनीय नाम दाएं हाथ के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी का है, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। 

दक्षिण अफ्रीका मेन्स व्हाइट बॉल क्रिकेट के मुख्य कोच रॉब वाल्टर ने टीम के चयन पर अपने बयान में कहा कि अनुभवी खिलाड़ियों और उन खिलाड़ियों का मिश्रण होना बहुत अच्छा है जो 50 ओवर के अपने पहले विश्व कप में प्रतिस्पर्धा करेंगे। कोच ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि यह टीम दक्षिण अफ्रीका को गौरवान्वित करेगी। 

7 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका का पहला मैच

दक्षिण अफ्रीका अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 7 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ करेगा। इससे पहले, उन्हें 29 सितंबर को अफगानिस्तान और 2 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है।

विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम

टेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएट्जी, क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, सिसंडा मगाला, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रासी वैन डेर डुसेन।

5 अक्टूबर से विश्वकप की शुरुआत

भारत में इस साल आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (icc cricket world cup 2023) खेला जाना है। विश्व कप का आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच होगा। यह पूरा टूर्नामेंट 46 दिनों का होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights