आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। धाकड़ बल्लेबाज ट्रेविस हेड चोटिल हो गए हैं। इस स्टार बल्लेबाज के बाएं हाथ में फ्रैक्चर आ गया है। इससे आगामी आईसीसी क्रिकेट वनडे विश्व कप में खेलने पर संशय है। टीम को चिंता है कि हेड समय पर फिट हो पाएंगे या नहीं। 

ऐसे हुए चोटिल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार को सेंचुरियन में चौथे वनडे मैच में तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएट्जी की गेंद पर हेड चोटिल हो गए थे। कोएट्जी की गेंद पर उनके बाएं हाथ के दस्ताने पर लगी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के मेडिकल स्टाफ ने मैदान पर सलामी बल्लेबाज का इलाज किया, लेकिन फिर मात्र तीन और गेंदों का सामना करने के बाद उन्हें तकलीफ हुई और उन्हें रिटायर हर्ट होना पड़ा। इसके बाद ट्रैविस हेड को एक्स-रे के लिए अस्पताल भेजा गया।

मुख्य कोच ने की फ्रैक्चर की पुष्टि

मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने खेल खत्म होने के बाद फ्रैक्चर की पुष्टि की। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मैकडॉनल्ड्स के हवाले से कहा कि यह एक फ्रैक्चर है। इसके लिए किस प्रकार की समय-सीमा दी गई है, इसका आकलन कल किया जाएगा। मुझे लगता है कि इसके बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए वह कल और अधिक स्कैन के लिए जाएंगे, फिर हम आगे इस पर कुछ कह सकेंगे।

अहम खिलाड़ी है हेड

हेड ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए ऊपरी क्रम के अहम खिलाड़ी हैं। उन्हें विश्व कप की प्रारंभिक 15-खिलाड़ियों की टीम में शामिल किया गया है। अब 29 वर्षीय हेड को 8 अक्टूबर को चेन्नई में मेजबान भारत के खिलाफ विश्व कप के अपने शुरुआती मैच के लिए फिट होने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। यदि हेड फिट नहीं होते हैं, तो ऑस्ट्रेलिया के पास उनकी जगह लेने के लिए मार्नस लाबुशेन और टिम डेविड हैं।

28 सितंबर तक का स्क्वाड में चेंज करने का समय

विश्व कप में खेलने वाली टीमों को टूर्नामेंट के लिए अपनी अंतिम 15-खिलाड़ियों की सूची आईसीसी को सौंपने के लिए 28 सितंबर तक का समय है और उस तारीख के बाद ही कार्यक्रम आयोजकों की अनुमति से बदलाव किए जा सकते हैं।

विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights