इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की शुरुआत को कुछ महीने ही बचे हैं। इससे पहले दिसंबर में खिलाड़ियों की नीलामी भी होनी है। नीलामी से पहले सभी फ्रेंचाइजियों को अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट भी जारी करनी है। आज उसका अंतिम दिन है। ऐसे में फ्रेंचाइजियों के बीच खिलाड़ियों का आदान-प्रदान (ट्रेड) जारी है। इसी कड़ी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बीच एक अहम ट्रेड हुआ है। दोनों के बीच एक-एक खिलाड़ी की अदला-बदली हुई है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से ऑलराउंडर शाहबाज अहमद सनराइजर्स हैदराबाद में चले गए हैं, जबकि एसआरएच के मयंक डागर अब आरसीबी में पहुंच गए हैं।

शाहबाज पहुंचे सनराइजर्स में, मयंक डागर हुए आरसीबी के

आईपीएल विज्ञप्ति के अनुसार शाहबाज अहमद को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से सनराइजर्स हैदराबाद में ट्रेड कर लिया गया है। जबकि, मयंक डागर को 2024 आईपीएल सीजन से पहले आईपीएल ट्रेडिंग विंडो के दौरान एसआरएच से आरसीबी में ट्रेड कर लिया गया है।

शाहबाज ने खेले 39 आईपीएल मैच 

शाहबाज अहमद ने अब तक 39 आईपीएल मैच खेले हैं। इस दौरान उनके नाम 14 आईपीएल विकेट हैं। वह 2020 में आरसीबी से जुड़े थे। अब उन्हें उनकी मौजूदा फीस पर एसआरएच में ट्रेड कर दिया गया है।

मयंक डागर ने आईपीएल 2023 में खेले सिर्फ 3 मैच

मयंक डागर अपनी मौजूदा फीस परसनराइजर्स हैदराबाद से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में पहुंचे हैं। दाएं हाथ का यह ऑलराउंडर पहले किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) का हिस्सा रह चुका है। मयंक ने 2023 के आईपीएल सीजन में सिर्फ 3 मैच खेले और 1 विकेट लिया। अब देखना होगा कि 2024 में आरसीबी के लिए कितने मैचों में खेलने का मौका मिलता है।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरुर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights