वुमेन प्रीमियर लीग (WPL) का दूसरे सीजन चल रहा है। इस सीजन का चौथा मैच दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के बीच खेला गया। मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी वॉरियर्स को नौ विकेट से हरा दिया। इसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली। दिल्ली कैपिटल्स को अपने पहले मैच, जो इस सीजन का उद्घाटन मैच था, में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। आज अपने दूसरे मैच में वापसी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने एकतरफा जीत दर्ज की।   

यूपी वॉरियर्स की लगातार दूसरी हार

दूसरी ओर, यूपी वॉरियर्स की यह लगातार दूसरी हार है। इससे पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के हाथों हार मिली थी। यह मैच यूपी का टीम मात्र 2 रन से हार गई थी। आरसीबी द्वारा मिले 157 रनों के जवाब में टीम 155 रन ही बना पाई थी। इस तरह उसे सीजन में लगातार दूसरी हार मिली है।

दिल्ली को मिला था 120 रनों का लक्ष्य

बेंगलुरु के एम चिन्नस्वामी स्टेडियम में खेले गुए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए यूपी की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 119 रन बनाए। इस तरह दिल्ली कैपिटल्स को 120 रनों का छोटा लक्ष्य मिला, जिसे दिल्ली कैपिटल्स ने आसानी से हासिल कर लिया। दिल्ली की टीम ने 14.3 ओवर में मात्र एक विकेट के नुकसान पर 123 रन बनाकर मैच जीत लिया। 

शेफाली-लैनिंग ने खेली धमाकेदार अर्धशतक पारी

छोटे से लक्ष्य को दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग और सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने अपनी धमाकेदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत आसानी हासिल कर लिया। टीम ने 33 गेंद शेष रहते मैच को जीत लिया। शेफाली वर्मा ने 43 गेंदों में नाबाद 64 रन जड़े। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए। कप्तान मेग लैनिंग ने 43 गेंद पर 51 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके लगाए। शेफाली और लैनिंग ने पहले विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी की। टीम को एक रन की आवश्यकता थी, लेकिन तभी लैनिंग आउट हो गईं। कप्तान के बाद क्रीज पर उतरी जेमिमा रोड्रिग्स ने चौका लगाकर मैच को जाती दिया।

यूपी टीम का हाल रहा बेहाल

इससे पहले यूपी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लिए 20 ओवर में मात्र 119 रन ही बना पाई। टीम के लिए श्वेता सहरावत ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। वहीं कप्तान एलिसा हेली ने 13 रन, किरम नवगिरे और पूनम खेमनार ने 10-10 रन बनाए। इनके आलावा कोई बल्लेबाज दहाई के आकड़े तक नहीं पहुंच पाया।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए स्पिनर राधा यादव ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। तेज गेंदबाज मरिजान कैप ने तीन विकेट झटके। एनाबेल सदरलैंड और अरुंधति रेड्डी को एक-एक विकेट मिला।

अंक तालिका में क्या है टीमों की स्थिति 

दिल्ली कैपिटल्स जीत के बाद अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। टीम के दो मैच में एक जीत और एक के बाद दो अंक हो गए। साथ ही बड़ी जीत से दिल्ली का नेट रनरेट +1.222 का हो गया है। वहीं यूपी की टीम का अभी तक खाता नहीं खुला है। यूपी वॉरियर्स अपने दोनों मैच में जीत दर्ज नहीं कर सकी। 

मुंबई इंडियंस शीर्ष पर

अंक तालिका में मुंबई इंडियंस दो मैच में से दो जीत के साथ शीर्ष पर है। उसके चार अंक हैं। दो अंक के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) तीसरे स्थान पर है। गुजरात जाएंट्स की टीम चौथे पर है। उसका भी खाता नहीं खुला है।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरुर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights