महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 के 14वें मैच में मुम्बई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्स को 42 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुम्बई इंडियंस ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन बनाए। जवाब में यूपी की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर सिर्फ 118 रन ही बना सकी। इसी के साथ मुम्बई ने पिछले मैच में यूपी वॉरियर्स से हार का बदला भी ले लिया।

अंक तालिका में इंडियंस पहुंची दूसरे नंबर पर

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस इस मैच में जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। टीम के 6 मैचों में 4 जीत और 2 हार के साथ आठ अंक हो गई हैं। अंक तालिका में दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले स्थान पर है। दिल्ली के 5 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक हैं। स्मृति मंधाना की आरसीबी अंक तालिका में 6 मैचों में 3 जीत के साथ तीसरे स्थान पर है। यूपी वॉरियर्स 6 मैचों में 2 जीत और चार हार के साथ चौथे स्थान पर है। टीम के 4 अंक हैं। गुजरात जायंट्स एक जीत के साथ अंक तालिका में पांचवें अर्थात आखिरी स्थान पर है।

दीप्ति शर्मा के अलावा नहीं चला किसी का बल्ला

मुम्बई द्वारा मिले 161 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी की ओर से ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने जरूर बल्ले से अच्छी पारी खेली। दीप्ति ने छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 53 रन बनाए। स्टार ऑलराउंडर के अलावा अन्य किसी बल्लेबाज का बल्ला नहीं चला। कप्तान एलिसा हेली 3 रन, किरण नवगिरे 7 रन और चमारी अटापट्टू 3 रन, ग्रेस हैरिस 15 रन, श्वेता सहरावत ने 17 रन, उमा क्षेत्री ने आठ रन और पूनम खेमनार ने 7 रन बनाए। टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 118 रन ही बना सकी।

मुंबई के लिए साइका इशाक ने तीन विकेट झटके, जबकि नैट साइवर ब्रंट को दो विकेट मिले। शबनिम इस्माइल, हेली मैथ्यूज, पूजा वस्त्रकार और सजीवन सजना को एक-एक सफलता मिली।

मुंबई ने टॉस जीतकर बनाए 160 रन

इससे पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन नैट साइवर ब्रंट ने बनाए। ब्रंट ने 31 गेंदों में 45 रन बनाए। ब्रंट ने अपनी पारी में 8 चौकों लगाए। उनके अलावा अमेलिया कर ने 39 रन, कप्तान हरमनप्रीत कौर 33 रन और सजीवन सजना ने नाबाद 22 रन बनाए।

यूपी के लिए चमारी अटापट्टू ने दो विकेट लिए, जबकि राजेश्वरी गायकवाड़, दीप्ति शर्मा और साइमा ठाकुर के खाते में एक-एक विकेट आया।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरुर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights