इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का पांचवां मैच रविवार को गुजरात टाइटंस और मुम्बई इंडियंस के बीच खेला गया। मैच में गुजरात टाइटंस ने मुम्बई की टीम को 6 रन से हरा दिया और टुर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया।  

अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में अपने नए कप्तान शुभमन गिल के नेतृत्व में पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन बनाए। इसके जवाब में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई की टीम 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 162 रन ही बना सकी औऱ 6 रन से मैच हार गई। गुजरात अपना दूसरा मुकाबला 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेलेगी। मुंबई इंडियंस 27 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उनके घरेलू मैदान पर खेलेगी।

मुम्बई की शुरुआत नहीं रही अच्छी

169 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज ईशान किशन बिना खाता खोले आउट हो गए। टीम को दूसरा झटका 30 रन के स्कोर पर लगा। नमन धीर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। नमन ने 20 रन बनाए। 

रोहित और ब्रेविस के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी

इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए डेवॉल्ड ब्रेविस के साथ रोहित शर्मा ने पारी को संभाला। दोनों के बीच 77 रन की साझेदारी की। मुंबई को तीसरा झटका रोहित शर्मा के रूप में 107 रन के स्कोर पर लगा। रोहित 29 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए। बल्लेबाजी के लिए आए तिलक वर्मा ने भी आक्रामक अंदाज शॉट लगाए और ब्रेविस के साथ 22 रन की साझेदारी की, लेकिन ब्रेविस 46 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

आखिरी ओवरों में पलटा मैच

आखिरी तीन ओवर में मुम्बई को जीत के लिए 36 रन की जरूरत थी। लेकिन टीम के बल्लेबाज बड़ा शॉट खेलने में जूझते दिखे, जिस चक्कर में उनके एक के बाद एक विकेट गिरते रहे। टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 162 रन ही बना सकी। टिम डेविड 11 रन, तिलक वर्मा 25 रन, हार्दिक पांड्या 11 रन बनाए। 

गुजरात के लिए अजमतुल्लाह उमरजई, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन और मोहित शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, साई किशोर को एक सफलता हासिल हुई।

गुजरात ने बनाए 168 रन

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बनाए। गुजरात के लिए साई सुदर्शन और राहुल तेवतिया ने जोरदार प्रदर्शन किया। सुदर्शन ने मैच में 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 45 रन बनाए, जबकि तेवतिया ने 22 रन की तेज तर्रार पारी खेली। इनके अलावा ऋद्धिमान साहा 19 रन, कप्तान शुभमन गिल 31 रन, अजमतुल्लाह उमरजई 17 रन और डेविड मिलर ने 12 रन का योगदान दिया। 

मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, जबकि गेराल्ड कोएत्जी को दो विकेट मिले और पीयूष चावला ने एक विकेट लिया।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरुर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights