इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का सातवां मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। मैच में सीएसके ने गुजरात टाइटंस को 63 रन से हरा दिया। इसी के साथ सीएसके लगातार दो मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।

चेन्नई में खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 206 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवर में आठ विकेट खोकर केवल 143 रन ही बना सकी। इस तरह 63 रन से हार गई। रनों के अंतर से गुजरात की आईपीएल में अब तक की यह सबसे बड़ी हार है। इससे पहले उन्हें 10 महीने पहले मुंबई इंडियंस ने वानखेड़े में 27 रन से हराया था।

सीएसके अपना अगला मैच 31 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स से विशाखापत्तनम में खेलेगी। गुजरात का अगला मैच 31 मार्च को ही सनराइजर्स हैदराबाद से अहमदाबाद में है।

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने शानदार शुरुआत की। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र ने तूफानी शुरुआत की और 32 गेंद पर 62 रन की साझेदारी की। रचिन ने 20 गेंद में 46 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे फिर फ्लाफ रहे और 12 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हुए। ऋतुराज 36 गेंद में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाकर आउट हुए।

शिवम दुबे ने खेली तुफानी पारी

इसके बाद शिवम दुबे ने तूफानी पारी खेली और मात्र 22 गेंद पर आईपीएल करियर का सातवां अर्धशतक जड़ दिया। अर्धशतक लगाने के बाद अगली ही गेंद पर आउट हो गए। दुबे ने 23 गेंद में दो चौके और पांच छक्के की मदद से 51 रन बनाए। दुबे के आउट होने के बाद समीर रिजवी ने आईपीएल करियर की अपनी पहली ही गेंद पर दुनिया के सबसे बेहतरीन टी20 स्पिनर राशिद को छक्का जड़ा। इसके बाद इसी ओवर में एक और छक्का जड़ा। वह छह गेंद में दो छक्के की मदद से 14 रन बनाकर आउट हुए। मिचेल 20 गेंद में 24 रन बनाकर नाबाद रहे।

गुजरात की ओर से राशिद ने दो विकेट लिए। साई किशोर, स्पेंसर जॉनसन और मोहित शर्मा को एक-एक विकेट मिला।

गुजरात के बल्लेबाज हुए फेल

207 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टीम 8 विकेट पर केवल 143 रन ही बना सकी। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान शुभमन गिल 8 रन और ऋद्धिमान साहा 21 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद विजय शंकर भी जल्दी पवेलियन लौट गए। वह 12 रन बना सके। इसके बाद डेविड मिलर 21 रन, अजमतुल्लाह ओमरजई 11 रन, राहुल तेवतिया छह रन और राशिद खान एक रन बनाकर आउट हुए। उमेश यादव 11 गेंद में 10 रन और स्पेंसर जॉनसन पांच रन बनाकर नाबाद रहे।

सीएसके के लिए दीपक चाहर, मुस्तफिजुर रहमान और तुषार देशपांडे ने दो-दो विकेट लिए। डेरिल मिचेल और मथीशा पथिराना को एक-एक विकेट मिला।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरुर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights