क्या आप सोच सकते हैं कि कोई टीम 246 रन बनाकर भी हार जाए। जी हां ऐसा हुआ है… इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का आठवां मैच रिकॉर्ड से भरा रहा। राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने इतिहास रचा है। मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया। टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 277 रनों का महाविशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में मुंबई की टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 246 रन बना सकी और 31 रन से मैच हार गई। 

अंक तालिका का हाल

इस जीत के साथ हैदराबाद अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि मुंबई इंडियंस लगातार दो मैचों में मिली हार के बाद नौवें पायदान पर पहुंच गई है। अंक तालिका में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 2 मैचों में दो जीत के साथ शीर्ष पर है।  

रोहित-ईशान ने की तेज शुरुआत

हैदराबाद द्वारा मिले गए 278 रनों की पहाड़ जैसे विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा और युवा ईशान किशन ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को शाहबाज अहमद ने तोड़ा। शाहबाज ने ईशान किशन को आउट किया। ईशान ने 13 गेंदों में 34 रन बनाए। रोहित भी पांचवें ओवर में आउट हो गए। रोहित ने 26 रन बनाए। इसके बाद नमन धीर ने तिलक वर्मा के साथ पारी को तेजी से आगे बढ़ाया और 84 रन की साझेदारी की। हालांकि नमन बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में कमिंस के हाथों कैच आउट हो गए। नमन ने 30 रन बनाए।

कप्तान हार्दिक का नहीं चला बल्ला

एक छोर से तिलक वर्मा लगातार बड़े शॉट खेलकर टीम के स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाते रही, लेकिन उनकी पारी ज्यादा लंबी नहीं चल सकी। तिलक दो चौके और छह छक्के के साथ 64 रन बनाकर पवेलियन लैट गए। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान हार्दिक पांड्या शुरुआत में दो बाउंडरी के अलावा कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। वह 20 गेंदों में मात्र 24 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में टिम डेविड 42 रन और रोमारियो शेफर्ड 15 रन बनाकर नाबाद रहे। 

हैदराबाद के लिए कप्तान कमिंस और जयदेव उनादकट ने दो-दो विकेट लिए। शाहबाज अहमद को एक विकेट मिला।

ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने खेली तुफानी पारी

इससे पहले पैट कमिंस की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने तुफानी प्रदर्शन करते हुए आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया। हैदराबाद ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 277 रन बनाए। इस मैच में हैदराबाद ने आरसीबी के 263 रनों के कुल स्कोर का 11 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। टीम को सलामी बल्लेबाजी ट्रेविस हेड ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर तेज शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की। हालांकि मयंक 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए अभिषेक शर्मा ने हेड के साथ तुफानी बल्लेबाजी की। हेड ने 24 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 62 रन बनाए। उन्होंने मात्र 18 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद अभिषेक शर्मा ने तीन चौके और सात छक्के की मदद से 23 गेंदों में 63 रनों की अद्भुत पारी खेली।  

क्लासेन और मार्करम ने लगाई चौकों और छक्कों की झड़ी 

इसके बाद हेनरिक क्लासेन और एडेन मार्करम ने एक के बाद चौकों और छक्कों की झड़ी लगाकर 116 रन की नाबाद साझेदारी की और टीम के स्कोर को 277 रन तक पहुंचा दिया। मार्करम ने 28 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए, जबकि हेनरिक क्लासेन ने 34 गेंदों में 80 रन बनाए। क्लासेन ने अपनी पारी में चार चौके और सात गगनचुंबी छक्के लगाए। 

मुंबई के लिए हार्दिक पांड्या, गेराल्ड कोएत्जी और पीयूष चावला को एक-एक विकेट मिला।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरुर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights