नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीतने का सपना इस साल भी अधूरा रह गया। इस सीजन टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई। टीम को आईपीएल 2023 के प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने के लिए गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच जीतना था, लेकिन यह मैच 6 विकेट से हार गई। इसी के साथ टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने से चूक गई।

प्लेऑफ में नहीं पहुंचने से विराट कोहली निराश

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाने से टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली काफी निराश हैं। हालांकि उन्होंने अगले साल मजबूती के साथ वापसी की बात कही है। विराट ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि एक ऐसा सीजन जिसमें कुछ यादगार क्षण थे, लेकिन दुर्भाग्य से हम लक्ष्य से चूक गए। हम निराश हैं लेकिन हमें अपना सिर ऊंचा रखना चाहिए। हर कदम पर समर्थन देने के लिए मैं हमारे लॉयल समर्थकों का आभारी हूं।

कोहली ने आगे कहा कि हमारे कोचों, प्रबंधन और मेरे साथियों को बहुत-बहुत धन्यवाद। इसी के साथ उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य अगले साल मजबूत वापसी करना है।

इस सीजन ऐसा रहा सफर

आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी ने 14 मुकाबलों में 7 में जीत दर्ज की, जबकि 7 में हार मिली। टीम ने 14 अंक के साथ 6वें नंबर पर रहकर अपना सफर समाप्त किया।

इस सीजन विराट बतौर बल्लेबाज रहे शानदार

इस सीजन विराट कोहली बतौर बल्लेबाज काफी शानदार रहे। इस सीजन कोहली ने 14 मैचों में 53.25 के औसत और 139.82 के स्ट्राइक रेट से कुल 639 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने लगातार दो शतक भी लगाए। साथ ही उनके बल्ले से छह अर्धशतक भी निकले। आईपीएल में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले विराट कोहली पहले नंबर पर आ गए हैं। उनके नाम कुल सात शतक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights