इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का 10वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच खेला गया। मैच में केकेआर ने सात विकेट से जीत दर्ज की। 

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 182 रन बनाए। इसके जवाब में कोलकाता ने 19 गेंदों के शेष रहते हुए 16.5 ओवर में 3 विकेट पर 186 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

अंक तालिका का हाल

केकेआर ने इस मैच में जीत के साथ आरसीबी के खिलाफ जीत के रथ को बरकरार रखा है। आरसीबी ने केकेआर के खिलाफ 2015 में आखिरी जीत हासिल की थी। इसी के साथ कोलकाता इस जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। टीम के खाते में चार अंक हैं, जबकि आरसीबी की टीम दो अंकों के साथ छठे पायदान पर पहुंच गई है।

केकेआर ने की तेज शुरुआत

183 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर को सलामी जोड़ी फिलिप सॉल्ट और सुनील नरेन ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती 6 ओवर में टीम के स्कोर को 80 रन के पार पहुंचा दिया। इस खतरनाक जोड़ी को मयंक डागर ने सातवें ओवर की तीसरी गेंद पर तोड़ा। नरेन 22 गेंदों में 47 रन बनाकर आउट हुए। नरेन ने दो चौके और पांच छक्के लगाए। इसके बाद फिलिप सॉल्ट भी दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 30 रन बनाकर आउट हो गए। 

वेंकटेश अय्यर-श्रेयस अय्यर ने खेली बेहतरीन पारी

सलामी जोड़ी के आउट होने के बाद वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर अच्छी साझेदारी की। वेंकटेश ने 29 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। इस बल्लेबाज को यश दयाल ने 16वें ओवर की पहली गेंद पर आउट किया। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने छक्का लगाकर टीम को जीत दी। श्रेयस ने 24 गेंदों में नाबाद 39 रन बनाए। रिंकु सिंह ने नाबाद 5 रन बनाए। 

आरसीबी के लिए विजयकुमार, मयंक डागर और यश दयाल ने एक-एक विकेट हासिल किया।

विराट कोहली ने लगाया लगातार दूसरा अर्धशतक

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने विराट कोहली की 83 रन की नाबाद पारी की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट पर 182 रन बनाए। कोहली ने इस सीजन लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया है। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाए। कोहली के अलावा टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने आठ रन, कैमरन ग्रीन ने 21 गेंदों में 33 रन, ग्लेन मैक्सवेल 19 गेंद में 28 रन, रजत पाटीदार और अनुज रावत तीन-तीन रन, दिनेश कार्तिक ने 8 गेंद में 20 रन बनाए। 

कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल और हर्षित राणा ने दो-दो विकेट लिए, जबकि सुनील नरेन को एक विकेट मिला। 

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरूर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights