इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का 18‌वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। मैच में हैदराबाद ने सीएसके को 6 विकेट से हरा दिया। चेन्नई की यह लगातार दूसरी हार है। चेन्नई को इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने भी हराया था।

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 165 रन बनाए। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 गेंद शेष रहते (18.1 ओवर) चार विकेट पर 166 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

हैदराबाद को अभिषेक शर्मा ने दिलाई तेज शुरुआत

165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम को सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने ट्रेविस हेड के साथ मिलकर तेज शुरुआत दिलाई। अभिषेक ने पारी के दूसरे ओवर में चौके और छक्कों की बरसात करते हुए कुल 27 रन बटोरे। चेन्नई के लिए यह ओवर काफी महंगा साबित हुआ। अभिषेक 12 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 37 रन की तुफानी खेलकर आउट हुए। इसके बाद हेड ने एडेन मार्करम के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि महेश तीक्षणा ने हेड को आउट कर हैदराबाद को दूसरा झटका दिया। हेड ने 24 गेंदों में 31 रन बनाए।

मार्करम ने जड़ा अर्धशतक

दूसरे छोर से संभलकर बल्लेबाजी कर रहे एडेन मार्करम ने 36 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए। हालांकि अर्धशतक पूरा करते ही मार्करम आउट हो गए। इसके बाद शाहबाज अहमद भी 18 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि हेनरिकक्लासेन और नीतीश रेड्डी ने टीम को 11 गेंद शेष रहते मैच जीता दिया। हेनरिकक्लासेन ने नाबाद 10 रन और नीतीश रेड्डी ने एक चौके और एक छक्के की मदद से 14 रन बनाकर नाबाद लौटे।

चेन्नई के लिए मोइन अली ने दो विकेट झटके। महीषतीक्षणा और दीपक चाहर ने एक-एक विकेट लिया।

सीएसके ने बनाए 165 रन

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 165 रन बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन शिवम दुबे ने बनाए। शिवम ने 24 गेंदों पर 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। शिवम के अलावा अजिंक्य रहाणे 30 गेंदों पर 35 रन, रवींद्र जडेजा ने 23 गेंदों में 31 रन, कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 21 गेंद में 26 रन, रचिन रवींद्र ने 12 रन, डेरिल मिचेल ने 11 गेंदों पर 13 रन बनाए।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरुर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights