इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में मुम्बई इंडियंस ने आखिरकार पहली जीत दर्ज कर ली है। रविवार को खेले गए आईपीएल के 20वें मैच में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुम्बई इंडियंस ने ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को 29 रन से हरा दिया। मुम्बई ने शुरुआती तीन मुकाबलों में हार के बाद चौथे मैच में जीत का स्वाद चखा है। 

मुम्बई इंडियंस ने अपने होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 234 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 205 रन ही बना पाई और 29 रन से मुकाबला हार गई।

अंक तालिका में खुला खाता

इस मैच में जीत के साथ मुम्बई इंडियंस ने अंक तालिका में खाता खेल लिया है। मुम्बई की टीम 4 मैचों में 1 जीत और 3 हार के साथ 2 अंक लेकर 8वें नंबर पर आ गई है। दिल्ली की टीम इस मैच हार के साथ आखिरी पायदान यानी 10वें नंबर पर खिसक गई है। दिल्ली के 5 मैचों में 4 हार और एक जीत के साथ 2 अंक हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत नहीं रही अच्छी

235 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम को 22 के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के रूप में पहला बड़ा झटका लगा। वॉर्नर 10 रन बनाकर आउट हुए। वॉर्नर का विकेट गिरने के बाद पृथ्वी शॉ ने अभिषेक पोरेल के साथ मिलकर पारी संभाली। दोनों ने सधी हुई बल्लेबाजी की। पृथ्वी शॉ ने 31 गेंद में आईपीएल करियर का अपनी 13वां अर्धशतक भी पूरा किया। हालांकि 12वें ओवर में टीम के 110 के कुल स्कोर पर पृथ्वी शॉ 40 गेंद में 8 चौके और 3 छक्के की मदद से 66 रन बनाकर आउट हो गए। पोरेल भी 31 गेंद में पांच चौके की मदद से 41 रन की पारी खेलकर आउट हुए। कप्तान ऋषभ पंत भी जल्द आउट हो गए और केवल 1 रन ही बना सके।

ट्रिस्टन स्टब्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी 

दिल्ली की ओर ट्रिस्टन स्टब्स ने जरूर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और टीम को जिताने की भरपूर कोशिश की। लेकिन विशाल लक्ष्य के सामने उनकी पारी काम नहीं आ पाई। ट्रिस्टन 25 गेंदों में 3 चौके और 7 छक्कों की मदद से 71 रन बनाकर नाबाद रहे।

मुम्बई की ओर से गेराल्ड कोएत्जी ने 4 विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट और रोमारियो शेफर्ड ने एक विकेट लिया।

रोहित-ईशान ने मुम्बई को दिलाई तेज शुरुआत

मुंबई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 234 रनों का बड़ा स्कोर बना दिया। टीम को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ईशान किशन ने तेज शुरुआत दिलाई। रोहित ने 27 गेंद में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 49 रन बनाए। ईशान ने 23 गेंद में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 42 रन बनाए। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों में 39 रन बनाए। 

टिम डेविड और रोमारियो शेफर्ड ने खेली तुफानी पारी

एक वक्त मुंबई इंडियंस का स्कोर 17 ओवर में चार विकेट पर 167 रन था। अंतिम ओवरों में टिम डेविड और रोमारियो शेफर्ड ने तूफानी बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 234 रन तक पहुंचा दिया। रोमारियो शेफर्ड ने एनरिक नॉर्त्जे के 20वें ओवर में 32 रन बटोरे। रोमारियो ने 10 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 39 रन बनाए। टिम डेविड ने 21 गेंद में 2 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 45 रन की पारी खेली।

दिल्ली की ओर से अक्षर पटेल ने 2 विकेट और एनरिक नॉर्त्जे ने 2 विकेट लिए। खलील अहमद ने एक विकेट लिया।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरूर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights