Delhi Metro: अगर आप दिल्ली मेट्रो से सफर करते हैं तो यह खबर आपके काम की है। आगामी स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव किया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) के मुताबिक, 15 अगस्त को मेट्रो सेवाएं हर टर्मिनल स्टेशन से सभी लाइनों पर सुबह 4 बजे से शुरू होगी।

मेट्रो के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर तड़के 4 बजे से सुबह 6 बजे तक डीएमआरसी की सभी लाइन पर ट्रेन सर्विसेज 15 मिनट के अंतर पर उपलब्ध होंगी और उसके बाद की अवधि में रेगुलर टाइम टेबल का पालन किया जाएगा। इसके अलावा, जिन लोगों के पास स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा लेने के लिए रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी निमंत्रण कार्ड होगा, उन्हें स्टेशन पर वैलिड फोटो आईडी कार्ड दिखाने पर प्रवेश और यात्रा की अनुमति दी जाएगी।

इन 3 मेट्रो स्टेशनों पर खास व्यवस्था
डीएमआरसी के प्रिंसिपल एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अनुज दयाल ने कहा, “यह व्यवस्था केवल लाल किला, जामा मस्जिद और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर निकास के लिए मान्य होगी, जो कार्यक्रम स्थल के सबसे नजदीक हैं। यह निमंत्रण कार्ड केवल इन्हीं 3 स्टेशन से वापसी की यात्रा के लिए भी मान्य होंगे।”

रक्षा मंत्रालय डीएमआरसी को रीइम्बर्स करेगा खर्च
दयाल ने कहा कि यात्रियों को इन व्यवस्थाओं के बारे में सूचित करने के लिए ट्रेन के अंदर रेगुलर अनाउंसमेंट की जाएंगी। उन्होंने बताया कि ऐसे यात्रियों की यात्रा पर आने वाला खर्च रक्षा मंत्रालय डीएमआरसी को रीइम्बर्स करेगा।

आपको ये जानकारी कैसी लगी नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरूर शेयर करें। ऐसी ही और अन्य जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट क्लिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights